Monday 21 December 2020

बदलाव व रोटरी टुलिप ने मजदूर परिवार के बच्चों को जुते, कपड़े, बांटे



फरीदाबाद 21 दिसंबर (Repco News)। बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट और रोटरी टुलिप कल्ब ने 2 सेक्टर में बन रहे महिला कालेज पर काम करने वाले मजदूर परिवार के बच्चों को सर्दी से बचाव के लिए जुते, कपड़े, केप बांटे।

 दिसंबर के महीने में जहां सर्दी का मौसम पुरे शहर को ठंड से जकड़ रहा है वहीं बहुत से परिवार ऐसे भी है जिनके पास सर्दी से बचाव के लिए कोई इंतजाम नहीं है पिछले 3 साल से बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट कोशिश कर रही है कि इस सर्दी के मौसम में जरुरतमंद लोगों की मदद की जा सके। इसलिए बदलाव की टीम ने जब देखा कि 2 सेक्टर में महिला कालेज का  निर्माण कार्य चल रहा है इस निर्माण कार्य में काम करने वाले मजदूर महिला कालेज के आस पास ही अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

इन सभी परिवारों में कम से कम 20,25 छोटे बच्चे भी हैं।जो पुरा दिन सर्दी के मौसम में ऐसे ही घूमते रहते हैं ना तो इन बच्चों के पास जुते थे ना ही गर्म कपड़े   जिसके कारण बहुत से बच्चे बीमार पड़ रहे हैं।

बदलाव की टीम ने जब इन बच्चों को इस हालत में देखा तो बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक सुषमा यादव ने रोटरी टुलिप कल्ब की अध्यक्ष मीनू गुप्ता से बात की और दोनों महिलाओं ने मज़दूर परिवार के बच्चों की मदद करने का निर्णय लिया। जहां रोटरी टुलिप कल्ब ने सभी बच्चों को जुते बांटे वहीं बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट ने सभी बच्चों को गर्म कपड़े , जुराबें और केप  बांट दिए। यह एक प्रयास है इन सभी बच्चों को सर्दी से बचाने का, 

आगे भी बदलाव की टीम इस सर्द मौसम में गरीब बेसहारा लोगों की मदद करती रहेगी 

आज के कार्यक्रम में बदलाव हमारी कोशिश चेरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक सुषमा यादव रोटरी टुलिप कल्ब की अध्यक्ष मीनू गुप्ता, हिमांशी यादव,मोहित,अंकिता,रिशिका यादव , गौतम यादव उपस्थित थे

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: