Monday 14 June 2021

निगमायुक्त के साथ बैठक : पार्षद ममता कविंदर ने रखी वार्ड 8 की समस्याएं


फरीदाबाद, 14 जून। नगर निगम कमिश्नर गरिमा मित्तल ने हर विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों के साथ समस्याओं को लेकर एक बैठक आयोजित की। यह बैठक स्मार्ट सिटी कार्यलय में की गई इस मीटिंग में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया।

 एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पार्षदों ने कमिश्नर गरिमा मित्तल को अपने वार्डो की समस्याओं के बारे में बताया गया वही वार्ड नंबर 8 के पार्षद ममता कविंदर चौधरी ने अपने वार्ड की समस्याओं के बारे में निगमयुक्त को बताया कि वार्ड में पार्षद फण्ड से एक करोड़ के विकास कार्य वह तुरंत करवाए जाए, उस विकास कार्य में 10 नए ट्यूबवेल लगाए जाए ताकि वार्डवासियो को पानी की कोई किल्लत ना हो और पार्षद ममता कविंदर चौधरी ने निगमायुक्त को कहा कि जो ठेकेदार ने दो नए ट्यूबवेल लगाए थे उस जगह दो नई मोटर लगाई जाए ताकि ट्यूबवेल सचारु रूप से चल सके और जिससे गलियों में पानी की किल्लत से बच सके।

आपने कहा कि वार्ड 8 में बारिश के समय नाले भर जाते है इसलिए मानसून आने से पहले सभी नालो की सफाई करवाई जा सके ताकि बारिशो में वार्ड वासियो को आने जाने में दिक्कत ना हो।

वार्ड 8 में पीने के पानी के टैंकरो का टेंडर शीघ्र लगवाए जाए और फागना चौक से लेकर नई मंडी चौक तक की जो सड़क है उस पर इंटर लॉकिंग का कार्य जो अधूरा पड़ा हुआ है उसको जल्द पूरा करवाया जाए और इंडियन ऑयल कम्पनी ने 40 वार्डो के लिए एक -एक इकोग्रीन  दी गई जो वार्ड 8 मैं भी इकोग्रीन दी गई है जो कि घर घर से कूड़ा उठाने का कार्य करती है।

ममता कविंदर चौधरी ने बताया कि वार्ड 8 में पहले से 5 इकोग्रीन पहले से घर-घर से कूड़ा उठाने का कार्य कर रही है एक और इकोग्रीन मिलने से कूड़ा डालने में वासियो  को सहयोग मिलेगा और वार्ड 8 में डी ब्लॉक के भगत सिंह पार्क में एक नई हट लगाई गई जिससे वहा पर लोगो के  बैठने के लिया बनाया गया और उसी के देखते हुए स्मार्ट सिटी योजना के तहत बदलकर वार्ड 8 को स्मार्ट वार्ड में बनाना है।

नगर निगम कमिश्नर गरिमा मित्तल ने समस्याओं को सुनकर यह आश्वासन दिया है कि वार्ड 8 में जल्द से जल्द रुके हुए कार्य पूरे कर दिए जाएंगे व् जो भी समस्या है उसका समाधान किया जाएगा I

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: