Monday 2 August 2021

साइबर क्राइम के प्रति महिलाएं बने जागरूक, मोबाइल का प्रयोग करते हुए रहें सतर्क : पुनीता हसीजा


फरीदाबाद, 2 अगस्त। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ तथा महिला कौशल विकास अभियान के अंतर्गत एस. जी. एम. नगर फरीदाबाद में स्थित बौद्ध विहार समुदाय भवन में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एजुकेशन सोसायटी फरीदाबाद के द्वारा चलाए जा रहे सिलाई प्रशिक्षण केंद्र और कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र की लगभग 40 छात्राओं और उनकी माताओं को रोटरी क्लब फरीदाबाद अर्थ के द्वारा नैपकिन, करोना की गोलियां, फेसवास, मास्क और सेनेटरी पैड बांटे गए। इसमें संकल्प फाउंडेशन  का विशेष योगदान रहा। रोटरी इंटरेक्ट क्लब युवा की तरफ से जो 10 से 12 वर्ष तक के बच्चों की  क्लब है ने भी अपनी पॉकेट मनी से महिलाओं को बिस्कुट और फ्रूटी बांटी । इस युवा क्लब की प्रेसिडेंट कुमारी सांसना वशिष्ठ ने कहा के उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लगा और भविष्य में भी अपनी युवा क्लब के साथ यहां आती रहेंगी।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आई .एम. ए .फरीदाबाद की जिलाध्यक्ष और हरियाणा प्रदेश की चयनित प्रदेश अध्यक्ष डॉ पुनीता हसीजा थी तथा समारोह की अध्यक्षता रोटरी क्लब के सहायक गवर्नर योगेश अग्रवाल ने की। डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन ओ .पी. धामा, इस संस्था की डायरेक्टर कोआर्डिनेशन निर्मल धामा, रोटरी क्लब के अध्यक्ष विकास शर्मा, सचिव तरूण छाबड़ा , कोषाध्यक्ष संदीप वशिष्ठ, भूतपूर्व अध्यक्ष सौरव मित्तल, जिला चेयरमैन धीरज भूटानी, भावी अध्यक्षा काम्या प्रेरणा, क्लब के अन्य सदस्य गौरव अरोड़ , कनिक्ष छाबड़ा, और अमित गर्ग अपने पूरे परिवार के साथ समारोह में उपस्थित थे।

डॉक्टर पुनीता हसीजा ने महिलाओं के स्वास्थ, भोजन, सफाई और रहन-सहन पर अपने विचार रखते हुए महिलाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। उन्होंने महिलाओं को सचेत करते हुए कहा कि आजकल महिलाओं के प्रति साइबर क्राइम बहुत बढ़ गए हैं इसलिए महिलाओं को अपने मोबाइल का प्रयोग करते हुए बहुत सचेत रहना चाहिए। उन्होंने कहा करोना जैसी महामारी से बचने के लिए मास्क जरूर  पहनना चाहिए और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए।

रोटेरियन योगेश अग्रवाल ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा की यह संस्था बहुत अच्छा कार्य कर रही है । इसलिए हम चाहते हैं के यहां सेनेटरी पैड और मास्क बनाने की भी ट्रेनिंग दी जानी चाहिए जिसके लिए रोटरी इस संस्था की पूरी मदद करेगी। रोटी क्लब के अध्यक्ष विकास शर्मा ने कहा की उन्हें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर एजुकेशन सोसायटी के साथ काम करना बहुत ही अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने नारी शक्ति को आगे बढ़ाने के लिए आज का यह कार्यक्रम  किया है। संस्था की डायरेक्टर कोआर्डिनेशन निर्मल धाम ने  रोटरी क्लब के सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम अपनी पूरी ईमानदारी और मेहनत से नारी सशक्तिकरण और उनके कल्याण के लिए कार्यरत है।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: