Monday 2 August 2021

रोटी बैंक द्वारा किए जा रहे कार्य नर सेवा नारायण सेवा का बेहतरीन उदाहरण : गुप्ता


फरीदाबाद, 2 अगस्त। रोटी बैंक सेक्टर 19 द्वारा सावन मास में गरीबों को उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की प्रशंसा करते हुए फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने इसे नर सेवा नारायण सेवा का बेहतरीन उदाहरण करार दिया है। विधायक के यहां पहुंचने पर आयोजकों ने उनका फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। वहीं विधायक ने अपने कर-कमलों से गरीबों को भोजन वितरित कर पुण्य कमाया।

विधायक गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल के इस मुश्किल दौर में गरीबी में जिंदगी जीने वाले लोगों के लिए फरिश्ता बनी इस रोटी बैंक के संचालकों की जितनी भी सराहना की जाए कम है। इसी तरह अन्य समृद्ध लोगों को भी गरीबों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, जिससे समाज में कोई भी भूखा न रह सके। वहीं उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी व राज्य की मनोहर सरकार गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चला रही है, जिनसे भी उन्हें काफी मदद मिल रही है।  उल्लेखनीय है कि रोटी बैंक सेक्टर-19 द्वारा भूखों को भोजन कराने की अनूठी पहल है। इस अभियान को स्थानीय लोगों का भी भरपूर समर्थन मिल रहा है।

वहीं सतीश ठक्कर, सुनील कुमार, कुलदीप सिंह साहनी व टोनी पहलवान ने संयुक्त रूप से कहा कि कहते हैं अगर समाज के लिए कुछ कर गुजरने की दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो आगे के रास्ते भी बनते चले जाते हैं। इसे सच साबित कर दिखाया है रोटी बैंक सेक्टर 19 से जुड़े समाजसेवियों ने। यह संस्था हर रोज सैकड़ों जरूरतमंदों को भोजन करा रही है। दरअसल किसी को भूखे सोने की नौबत नहीं आए इसके लिए इन समाजसेवियों ने गरीब व्यक्तियों के लिए रोटी बैंक संचालित करने का बीड़ा उठाया है।

इस अवसर पर जे.एम. शर्मा, राजकुमार छिब्बर, दिनेश गर्ग, राजेंद्र मिगलानी, जेएस चौहान, विपुल तिरखा, जगदीश गुप्ता, मुकेश कक्कड़, बी डी गेरा, नरेंद्र शर्मा, विकास चौधरी, रणबीर चौधरी, नीरज गुप्ता, सुरेश मंगला, अशोक रखेजा, वीरेंद्र क्वात्रा, हरीश मेहता, रमेश कुमार, विजय वर्मा, प्रेमचंद गुप्ता, सीपी गेरा तथा अक्षय लखीना आदि विशेष रूप से उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: