Thursday 30 December 2021

फरीदाबाद में रात्रि कर्फ्यू जारी, घर पर ही परिजनों के साथ मनाए नव वर्ष का जश्न : पुलिस आयुक्त


फरीदाबाद, 30 दिसंबर (रैपको न्यूज़)। साल 2021 की विदाई और नए साल 2022 के स्वागत के जश्न में किसी प्रकार का हुड़दंग न हो, इसके लिए फरीदाबाद पुलिस अलर्ट  है। नए साल का जश्न मनाने के नाम पर हुड़दंग, गुलगपाडा व बदसलूकी करने वालों पर पुलिस सख्ती कार्रवाई करेगी। 2500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेगे।  सहायक पुलिस आयुक्त चैकिंग करेंगे एवं पुलिस उपायुक्त नजर रखेगे।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोडा ने आज सभी अधिकारियों, कर्मचारियों को फरीदाबाद शहर में नव वर्ष के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए है।

 नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होटल, रेस्टोरेंट, कल्ब इत्यादि में लोग इकट्ठा होकर थर्टी फर्स्ट मनाते हैं लेकिन इस वर्ष कोरोनावायरस के चलते तय माप दंड से अधिक लोगों को एक साथ इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी और 11 बजे से पहले होटल, रेस्टोरेंट व क्लब इत्यादि करने होगे खाली।

नव वर्ष पर हुडदंगियों एवं शरार्ती तत्वों से निपटने व शहर में कानून एवं शांति व्यव्स्था बनाए रखने के लिए 52 ईआरवी, पीसीआर, 50 राईडर एवं  सभी जोनों में नाके लगाकर सख्ती से चैकिंग की जाएगी।

नव वर्ष के उपलक्ष्य में लोग शराब का सेवन करके शराब के नशे में गाड़ी चलाते है जिससे दुर्घटना होने की संभावना अधिक हो जाती है एवं अन्य अपराध छेड़छाड, जैसे क्राइम का अंदेशा रहता है। यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाका में चैकिंग करेंगे और नशे की हालत मे वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

संबंधित प्रबन्धक थाना अपने-अपने थाना क्षेत्र में दिनांक 31.12.2021 को सायं 6 बजे से नाके लगायेंगे ताकि कोई शरारती तत्व जिला में प्रवेश ना कर सके एवं किसी वारदात को अंजाम न दे सके। संबंधित चैकिंग सहायक पुलिस आयुक्त नोकों को चैक करेंगे।

सभी प्रबन्धक थाना को निर्देश दिया गया है कि अपने-अपने इलाका में यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोनावायरस की गाइड लाइन के अनुसार ही लोग होटल, रेस्टोरेंट, कलब इत्यादि में इकट्ठा हो।

कही पर किसी भी समारोह में छेड-छाड व छीना झपटी ना हो। इसके लिए प्रत्येक प्रबन्धक थाना महिला कर्मीयों को सम्मलित करके टीमे बनायेंगे तथा आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट, आदि पर विशेष ध्यान रखेगें रात 11 बजे के बाद किसी भी होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट आदि में शराब सर्व/बिक्री ना हो।

इसके अतिरिक्त रात्रि में पटाखे जलाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा अगर कोई भी पटाखा एवं आतिशबाजी करते हुए मिला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 

उन्होने बताया कि दिनांक 31.12.2021 को नववर्ष के उपलक्ष्य में लगी सभी कानून व्यवस्था ड्यूटी पूरी रात तक जारी रहेगी व सभी पुलिस उपायुक्त व सभी सहायक पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में गस्त में रहकर कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखेगें व पुलिस उपायुक्त, यातायात व प्रबन्धक थाना यातायात, यातायात को सुचारू रूप से चलाएगें।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नव वर्ष के उपलक्ष्य को देखते हुए पुलिस कंन्ट्रोल रूम को भी निर्देश दिए है कि दिनांक 31.12.2021 की रात किसी भी प्रकार की कार्यवाई योग्य सूचना प्राप्त होने पर तुरन्त हल्का डी॰सी॰पी॰, ए॰सी॰पी॰ को सूचना देंगे ताकि स्थिति पर तुरन्त काबू पाया जा सकें।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मीयों एवं फरीदाबाद वासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नया साल आप सभी के जीवन में खुशियों से भरा हो।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: