Friday 18 February 2022

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय रविवार 20 फरवरी को दिव्यांगों को कृत्रिम अंग करेंगे भेंट : जितेंद्र यादव


फरीदाबाद,18 फरवरी (रैपको न्यूज़)। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय रविवार 20 फरवरी को जिला के 1100 से ज्यादा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग भेंट करेंगे। माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट (रजि) फरीदाबाद द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और कार्यक्रम सेक्टर-7ए स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त जितेंद्र यादव शुक्रवार सुबह माहेश्वरी भवन में अधिकारियों के साथ कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

      उपायुक्त ने इस कार्यक्रम स्थल का दौरा करने के उपरांत अधिकारियों की मीटिंग लेते हुए कहा कि माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट (पंजी) फरीदाबाद द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी, समाज कल्याण विभाग और भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति, जयपुर के सहयोग व तत्वावधान में इस शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान 1100 से अधिक दिव्यांगों को कृत्रिम पैर, कृत्रिम हाथ (कोहनी से नीचे) पोलियो ग्रस्त व्यक्तियों को कैलीपर्स, बैसाखियां, व्हील चेयर, हाथ से चलाने वाली ट्राई साईकिल और कान से सुनने वाली मशीन भेंट की जाएंगी। इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों के साथ वीवीआईपी रूट, पार्किंग की व्यवस्था सहित अन्य सभी व्यवस्थाओं को निरीक्षण किया।

      माहेश्वरी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश गुट्टानी ने उपायुक्त व अन्य अधिकारियों का स्वागत किया और कहा कि ट्रस्ट द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि समाज के सभी जरूरतमंद वर्गों के साथ काम करना माहेश्वरी समाज की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान रजिस्ट्रेशन के लिए लगाए जाने वाले काउंटर व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी। इस दौरान उपायुक्त ने निर्देश दिए कि इस अवसर पर आधार कार्ड, वोटर कार्ड इत्यादि के लिए भी स्टाल लगाए जाएं। मीटिंग में स्टेट रेडक्रास सोसायटी के वाईस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता, डीसीपी बल्लभगढ़ जयवीर राठी, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, संयुक्त आयुक्त नगर निगम डा. नरेश, जिला शिक्षा अधिकारी डा. ऋतु चौधरी, जिला रेडक्रास सोसाटी के सचिव विकास कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुशीला, शिविर संयोजक रमेश झंवर, नंवल मूंदड़ा सचिव, शैलेश मूंदड़ा सचिव, विमल खंडेलवाल सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: