Saturday 17 September 2022

डी.ए.वी. कालेज में सेव अरावली ट्रस्ट" के संयुक्त तत्वधान में कार्यक्रम आयोजित


फरीदाबाद 17 सितंबर (रैपको न्यूज़)। विश्व ओजोन परत संरक्षण दिवस 2022 के उपलक्ष्य में डी ए वी शताब्दी कालेज की नेचर इंटर्प्रेटेशन सेंटर , वाई आर सी गर्ल्ज़ यूनिट ,यूथ क्लब, एनएसएस इकाई, एनसीसी  और विमन सेल द्वारा आज हरियाणा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और पर्यावरण सरंक्षण क्षेत्र में हरियाणा की अग्रणी संस्था "सेव अरावली ट्रस्ट" के संयुक्त तत्वधान में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

डी ए वी शताब्दी कॉलेज फ़रीदाबाद की कार्यकारी प्रिंसिपल डॉ सविता भगत के सहयोग से, नेचर इंटरप्रेटेशन सेंटर की नोडल अफसर श्रीमती विजयवंती और एसएफएस की ओवरऑल कोऑर्डिनेटर और वाणिज्य विभाग की अध्यक्षा डॉ अर्चना भाटिया के निर्देशन में , डॉ रुचि अरोड़ा इंचार्ज विमन सेल , डॉ जितेंद्र ढुल, एनएसएस प्रोग्राम ऑफ़िसर, डॉ अंजू गुप्ता,  इंचार्ज यूथ क्लब , कैप्टन सुनीता  डूडेजा, डॉ सुनीति आहूजा,  श्रीमति रेखा , डॉ प्रियंका अंगिरस, डॉ इमराना  ने आयोजित कराया।

कार्यक्रम में कॉलेज के विद्यार्थियों सहित टीचिंग स्टाफ ने भी हिस्सा लिया।  डी आर खुल्लर रिटायर्ड प्रिन्सिपल ने सभी को पर्यावरण सरांक्षण के लिए  नैतिक ज़िम्मेदारी के भाव से आगे आने के लिए कहा ।  सेव अरावली ट्रस्ट के पर्यावरण कार्यकर्ता पंकज ग्रोवर, वैज्ञानिक राजू रावत, पर्यावरण रिसर्च एसोसिएट सिमरन, कृष्णा रावत, कैलाश बिधूड़ी, वीरभान वर्मा एवं अन्य ने सेव अरावली संस्था, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से एसडीओ ओमवीर बाजवान एवं स्टाफ ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी जनों को ओजोन परत के संरक्षण और इसकी महत्ता से अवगत कराया।

कार्यक्रम में ओजोन परत के बारे में जानकारी, इसकी महत्त्वता को समझाया गया एवं इसके सरंक्षण में आम जन की भूमिका पर चर्चा की गई। सेव अरावली ट्रस्ट  के साथ मिलकर अरावली में जंगल निर्माण और जोहड़ निर्माण में विद्यार्थी भी भाग लेने के लिए आगे आए ।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: