Tuesday 20 June 2023

आईएमटी औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित, एसोसिएशन ने किया पुलिस आयुक्त का आभार व्यक्त


फरीदाबाद, 20 जून (रैपको न्यूज)। आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने जिला पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा का आईएमटी औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित करने हेतु आभार व्यक्त किया है।


एसोसिएशन के प्रधान श्री किशन कौशिक ने बताया की क्षेत्र में पिछले काफी समय से पुलिस प्रशासन से क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की जा रही थी।

श्री कौशिक ने बताया कि जब इस संबंध में श्री विकास अरोड़ा के  समक्ष एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने मांग रखी तो श्री अरोड़ा ने मामले की गंभीरता से लेते हुए जल्द ही ठोस कार्रवाई का आश्वासन प्रदान किया।

श्री कौशिक ने बताया कि श्री विकास अरोड़ा ने प्रतिनिधि मंडल को  आश्वस्त किया कि आईएमटी औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा प्रदान करने हेतु पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है।

आपने बताया कि पुलिस आयुक्त ने कहा औद्योगिक क्षेत्र में इकाइयों एवम् श्रमिकों की सुरक्षा हेतु चौकी में एक कर्तव्यनिष्ठ प्रभारी को चयनित किया गया है जो अपराध रोकने में सक्षम है और जिसने पूर्व भी कई मामलों को निपटाने में अपनी अहम भूमिका निभाई है।

आपने बताया कि प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस आयुक्त को  क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित होने उपरांत वाहन  उपलब्ध करवाने हेतु आश्वस्त किया ताकि क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक इकाइयों एवम् आमजन को सुरक्षा प्रदान की जा सके।


एसोसिएशन के चेयरमैन श्री जी एस दहिया ने पुलिस आयुक्त श्री विकास अरोड़ा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में बढ़ती हुई औद्योगिक इकाइयों एवम् श्रमिकों के साथ साथ आमजन की सुरक्षा हेतु चौकी अति आवश्यक थी। 

आपने बताया कि आईएमटी औद्योगिक क्षेत्र के विकसित होने से पूर्व ही क्षेत्र में उद्योगपतियों की मांग के अनुरूप यहां पुलिस चौकी की स्थापना की गई थी।

श्री दहिया ने बताया कि स्थापना के समय एसोसिएशन ने चौकी हेतु एक वाहन तथा 2 मोटर साइकिल भेंट की गई थी जिसका लाभ क्षेत्र की इकाइयों के साथ साथ आमजन हो प्राप्त  हुआ।


एसोसिएशन के संरक्षक श्री एच एल भूटानी ने इस संबंध में  अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चौकी की पुन: स्थापना उपरांत औद्योगिक इकाइयों एवम श्रमिकों एवम् आमजन को सुरक्षा की दृष्टि से अवश्य ही राहत मिलेगी। श्री भूटानी ने बताया कि आईएमटी पुलिस प्रशासन द्वारा चौकी के अंतर्गत आईएमटी औद्योगिक क्षेत्र के साथ साथ मच्छगार एवम् एक अन्य गांव को रखा गया है ताकि सभी वर्गो को सुरक्षा मुहैया करवाई जा सके।

आपने कहा कि एसोसिएशन सदैव उद्योग, समाज एवम् श्रमिक हित हेतु प्रयासरत है ताकि समाज में एकजुटता और समन्वय बनाया जा सके।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: