Tuesday 14 November 2023

फरीदाबाद सेक्टर-24 में स. गुरनाम सिंह मैमोरियल पार्क का उद्घाटन, जुनेजा फॉऊडेशन की सराहना


फरीदाबाद, 14 नवम्बर (रैपको न्यूज़)। जुनेजा फाउंडेशन द्वारा सेक्टर 24 स्थित पार्क को गोद लेकर उसके जीर्णोद्वार तथा सौंदर्यकरण का कार्य आरंभ किया गया।

पार्क के कार्य का शुभारंभ जुनेजा फाउंडेशन की संरक्षक माता श्रीमति मोहन कौर तथा हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा द्वारा किया गया।


इस मौके हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा की सेक्टर 24 स्थित इस पार्क का कार्य पूर्ण होने उपरांत यह पार्क जहां एक और स्थानीय निवासियों, श्रमिक, राहगीरों के आराम स्थल के रूप में उपयोग होगा, वहीं इससे क्षेत्र के सौंदर्य का विकास होगा।

आपने कहा कि क्षेत्र में कार्यरत औद्योगिक इकाइयों में हजारों श्रमिक रोजगार हेतु आते है ऐसे में इस पार्क का कार्य पूर्ण होने उपरांत यह श्रमिकों हेतु भोजन अवकाश के समय आराम हेतु सबसे प्रयुक्त स्थान सिद्ध होगा।


श्री शर्मा ने कहा कि जुनेजा फाउंडेशन के चेयरमैन श्री अजय जुनेजा द्वारा पर्यावरण दृष्टि और मानवीय पहलू को देखते हुए यह जो कार्य आरंभ किया है वह सराहनीय है जिसका अन्य उद्योगपतियों को अनुकरण करना चाहिए।

आपने विश्वास व्यक्त किया कि क्षेत्र के अन्य पार्कों को भी स्थानीय उद्योगपतियों द्वारा देख रेख हेतु गोद लेकर कार्य किया जाएगा जिससे क्षेत्र की कायापलट होगी।

इस अवसर पर जुनेजा फाउंडेशन के चेयरमैन श्री अजय जुनेजा ने बताया कि पार्क के सौंदर्यकरण हेतु फरीदाबाद नगर निगम आयुक्त श्रीमति ए मोना श्रीनिवास को पत्र लिख अनुमति मांगी गई थी जिसे निगम द्वारा पूर्ण सहमति मिलने उपरांत कार्य आरंभ किया गया और पार्क का नाम सरदार गुरनाम सिंह जुनेजा के नाम से रखा गया है।

श्री जुनेजा ने बताया कि 5 एकड़ के इस पार्क का सौंदर्यकरण आरंभ कर दिया गया है, जिसके अंतर्गत पार्क की चारदीवारी का कार्य समाप्त किया जा चुका है और वर्तमान में पार्क में पौधे, बेंच, झूले और कनोपी के साथ फुटपाथ लगाने का कार्य भी शीघ्र आरंभ किया जाएगा।

श्री जुनेजा ने बताया कि उनके बड़े भाई स्वर्गीय श्री गुरनाम सिंह जुनेजा ने फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के ग्रीन एंड क्लीन पैनल के चेयरमैन रहते हुए फरीदाबाद के विभिन्न पार्कों और रिक्त स्थानों की सफाई और हरित अभियान का आरंभ करते हुए वातावरण को शुद्ध करने के सफल प्रयास किए। आपने बताया कि फाउंडेशन द्वारा इस पार्क को हरित, स्वच्छ और सुंदर बनाने का कार्य उसी स्वपन को पूर्ण करने के दृष्टिकोण को मद्देनजर किया गया।

इस अवसर पर फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री राज भाटिया ने कहा कि श्री जुनेजा द्वारा आरंभ इस कार्य का लाभ क्षेत्र के सभी नागरिकों को प्राप्त होगा।  श्री भाटिया ने विश्वास व्यक्त किया कि फाउंडेशन द्वारा क्षेत्र के अन्य पार्कों के जीर्णोद्धार के कार्यों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई जाएगी। कार्यक्रम में जुनेजा फाउंडेशन के सदस्य श्रीमति रोबिंदर कौर, इश्प्रीत सिंह, ज्योति जुनेजा, जसप्रीत सिंह जुनेजा के साथ साथ सर्वश्री एच एस बांगा, एच एल भूटानी, दीपक प्रसाद, ऋषि अग्रवाल, अरजीत सिंह चावला, जे बी सिंह, इंद्रजीत सिंह, शिवराज दलाल, विष्णु गोयल, बी के गुप्ता की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: