Monday 16 September 2019

बी आर भाटिया सर्वसम्मति से एफआईए के नए प्रधान चुने गए


(रैपको न्यूज प्रतिनिधि)
फरीदाबाद। प्रमुख उद्योग प्रबन्धक श्री बी आर भाटिया को सर्वसम्मति से फरीदाबाद इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन का आगामी कार्यकाल के लिए प्रधान चुना गया है।
यहां एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक में श्री भाटिया के नाम का प्रस्ताव एसोसिएशन के निवर्तमान प्रधान श्री संजीव खेमका ने रखा जिसका समर्थन करते हुए कोहिनूर ऑफ फरीदाबाद ने सर्वसम्मति से श्री भाटिया को प्रधान बनाने की बात कहीं, जिसके बाद सर्वसम्मति से श्री बी आर भाटिया को प्रधान चुन लिया गया।
उल्लेखनीय है श्री भाटिया इससे पूर्व फरीदाबाद इन्डस्ट्रीज एसेासिएशन के उपप्रधान के रूप में अपनी सेवाएं देते रहे हैं। एसोसिएशन के विभिन्न पैनलों में भी सक्रीय रहे श्री भाटिया अपने मुधर व्यवहार व टीम भावना के कारण अपनी विशेष पहचान रखते हैं।
फरीदाबाद में कार्यरत अन्य औद्योगिक संगठनों में भी श्री भाटिया सक्रीय रहे। फरीदाबाद स्माल इन्डस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान रहे श्री भाटिया के अध्यक्ष कार्यकाल को आज भी उद्यमी याद करते हैं।
समस्या को प्रभावी रूप से उठाना, उसके लिए साकारात्मक सुझाव देना व सभी को साथ लेकर उसका समाधान कराना श्री भाटिया की व्यक्तिगत विशेषताएं मानी जाती है।
श्री भाटिया को प्रधान चुने जाने उपरान्त उन्हें बधाई देते हुए श्री संजीव खेमका ने विश्वास व्यक्त किया कि एफआईए ने उद्योग सेवा व औद्योगिक समस्याओं के समाधान के लिए जिस प्रकार कार्य जारी रखा और नई उपलब्धियां अर्जित की गई, श्री भाटिया उन्हें नई गति प्रदान करेंगे।
कोहिनूर आफ फरीदाबाद श्री के सी लखानी ने श्री भाटिया को बधाई देते हुए कहा कि एफआईए के सदस्यों व क्षेत्र में कार्यरत उद्योग प्रबन्धकों को उनसे काफी उम्मीदें हैं और विश्वास वयक्त किया जा सकता है कि अपने व्यक्तित्व के अनुरूप श्री भाटिया उम्मीदों की इस कसौटी पर भी खरे उतरेंगे।
एफआईए के कार्यकारी निदेशक कर्नल एस कपूर ने बताया कि प्रधान के रूप में श्री बी आर भाटिया के निर्वाचन उपरान्त पदाधिकारियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी।
ज्ञातव्य रहे एसेासिएशन की टीम में एक मत व एक विचारधारा के लोगों को शामिल करने की परम्परा रही है। प्रधान पद पर चुने गए व्यक्ति के व्यक्तित्व के अनुरूप ही अन्य पदाधिकारियों का चयन करने की परम्परा के चलते ही एसेासिएशन को प्रत्येक क्षेत्र में सफलता मिली है। एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री नवदीप चावला के अनुसार एसोसिएशन ने समय-समय पर जो उपलब्धियां अर्जित की हैं, उसका श्रेय इसी टीम भावना को जाता है।
इधर श्री बी आर भाटिया ने प्रधान के रूप में अपने चयन पर सभी सदस्यों विशेषकर श्री के सी लखानी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन पर जो भरोसा व विश्वास व्यक्त किया गया है, उसे पूरा करने के लिए वे कृतसंकल्प रहेंगे। श्री भाटिया ने विश्वास दिलाया है कि एफआईए की सेवा, समर्पण व प्रतिबद्धता के सिद्धांत को बनाए रखते हुए टीम भावना से कार्य किया जाएगा। आपने कहा कि उनका विजिन उद्योग, मानवता, पर्यावरण व समाजिक क्षेत्र में नई उपलब्धियां अर्जित करने का रहेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: