Friday 3 April 2020

लाक डाउन : उद्योगों को बैंक ब्याज दरों से छूट दी जाए : एमएल शर्मा


फरीदाबाद। फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री एम एल शर्मा ने केंद्र सरकार व रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से देश में वर्तमान समय में चल रहे लॉक डाउन पीरियड के दौरान उद्योगों को बैंक ब्याज दरों से मुक्त रखने का आग्रह किया है।
श्री शर्मा का मानना है कि केंद्र सरकार व आरबीआई ने पिछले दिनों 3 माह की ईएमआई व अन्य किस्तों को स्थगित करने की जो घोषणा की है, वह निश्चित रूप से सराहनीय है परंतु इस संबंध में आवश्यकता इस बात की है कि लॉक डाउन पीरियड और इसके बाद हालात सामान्य होने तक उद्योगों के लिए बैंकों की ब्याज दर को माफ किया जाए।
 श्री शर्मा के अनुसार वास्तविकता सभी के सामने हैं कि उद्योगों में काम नहीं हो रहा और सरकार के निर्देशानुसार श्रमिकों को वेतन देने के लिए प्रयास जारी हैं, ऐसे में यदि सरकार व बैंकों की ओर से उद्योगों को राहत प्रदान की जाती है तो इससे उद्योग जगत को वर्तमान हालातों से लड़ने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।
श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार व वित्त मंत्रालय इस संबंध में प्रभावी नीति का परिचय देगी और इससे निश्चित रूप से उद्योग जगत अर्थव्यवस्था को लाभ मिलेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: