Monday 13 April 2020

लॉक डाउन उपरांत की स्थिति के लिए केंद्र सरकार ठोस कार्ययोजना अमल में लाए : मल्होत्रा


फरीदाबाद। डीएलएफ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान श्री जेपी मल्होत्रा ने लॉक डाउन उपरांत उद्योगों को आरंभ करने के लिए विशेष सुविधाएं मुहैया कराने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा है कि इस संबंध में केंद्र व राज्य सरकारों को प्रभावी व ठोस कार्य नीति तैयार करनी होगी।
 श्री मल्होत्रा के अनुसार हाल ही में हरियाणा में सशर्त लघु उद्योगों को आरंभ करने के जो संकेत दिए जा रहे हैं, वह आसान प्रक्रिया नहीं है।
 श्री मल्होत्रा का मानना है कि रॉ मेटेरियल को खरीदना और तैयार उत्पादन को बेचने के लिए एक पूरी प्रक्रिया को कार्य अमल में लाना जरूरी है, केवल उद्योगों को आरंभ करने की अनुमति देना पर्याप्त नहीं होगा।
आपने स्पष्ट करते हुए कहा है कि ट्रांसपोर्टेशन को जब तक सुचारू नहीं किया जाता तब तक स्थिति को पूर्ण रूप से सामान्य बनाना आसान नहीं होगा।
श्री मल्होत्रा का मानना है कि लॉक डाउन से भारतीय जनमानस कोरोनावायरस जैसी महामारी से काफी दूर रहा और अभी भी लाकडाउन को जारी रखना सरकार व स्वास्थ्य विभाग की एक विवशता कही जा सकती है।
आपने कहा है कि लॉक डाउन से आर्थिक नकारात्मक प्रभाव पड़ना एक स्वभाविक प्रक्रिया है परंतु आवश्यकता इस बात की है कि लॉक डाउन उपरांत उद्योगों तथा अर्थव्यवस्था की स्थिति को संभालने के लिए ठोस कार्य नीति अमल में लाई जाए।
 श्री मल्होत्रा ने विश्वास व्यक्त किया है कि केंद्र सरकार एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी इस संबंध में भी प्रभावी कार्य योजना का परिचय देंगे और इससे आने वाले समय में उद्योग जगत को संभावित चुनौतियों से उभारा जा सकेगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: