Tuesday 14 April 2020

राष्ट्रहित व विश्व कुटुंब की भावना के अनुरूप देशवासी कोरोना विरुद्ध मुहिम में एकजुट : मुंजाल


गुरुग्राम। सुप्रसिद्ध उद्योग प्रबंधक एवं गुड़गांव इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री योगेश मुंजाल ने देश में कोरोनावायरस विरुद्ध चल रही मुहिम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रत्यक्ष रूप से अभियान की बागडोर संभालने तथा इस संबंध में सभी वर्गों के एकजुट होने की भावना का स्वागत करते कहा है कि कोरोनावायरस विरुद्ध जिस प्रकार पूरा देश एकजुटता से सामने आया है, उससे साफ है कि भारतीय संस्कृति आज भी विश्व की उन महान संस्कृतियों में सबसे अग्रणी है, जिसमें विश्व कुटुंब की परिभाषा को मान्यता दी जाती रही है।
 श्री मुंजाल के अनुसार कोरोनावायरस विरुद्ध पहले 14 अप्रैल तक
 लॉकडाउन और अब 3 मई तक पुनः लाकडाउन करने की घोषणा और समाज के सभी वर्गों द्वारा इसका समर्थन इस बात का द्योतक है कि देशवासी अपनी आर्थिक व निजी नुकसान को महत्ता नहीं देते, बल्कि वह राष्ट्रहित की भावना के अनुसार कार्य करने में विश्वास रखते हैं।
श्री मुंजाल ने स्पष्ट करते कहा है कि लॉक डाउन के कारण अर्थव्यवस्था व सामाजिक ढांचा बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है, परंतु इसके बावजूद जनता में जो समर्थन की भावना है उससे साफ है कि मानवता की लड़ाई में सभी एकजुट हैं।
श्री मुंजाल ने कहा है कि भारतीय संस्कृति आदि काल से यह स्पष्ट संकेत देती रही है कि जीवन में सबसे श्रेष्ठ राष्ट्र हित की भावना है और इसी भावना से देशवासी कार्यरत रहे हैं। यही नहीं विश्व को एक परिवार मानना और मानव सेवा को अंगीकार करना भारतीय संस्कृति की पहचान रहा है जो आज भी कोरोना विरुद्ध मुहिम में साफ दिखाई दे रहा है।
 श्री मुंजाल ने विश्वास व्यक्त किया है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतवासी ना केवल कोरोनावायरस विरुद्ध अभियान में विजय रहेंगे, बल्कि एक बार पुन: विश्व स्तर पर भारत मानवता के हित में निर्णय लेने वाला राष्ट्र बनकर सामने आएगा।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: