Wednesday 22 April 2020

हेल्थ केयर वर्कर्स की सुरक्षा के लिए कैबिनेट के निर्णय का स्वागत, समाज के सभी वर्ग भी सहयोग दें : डा. हसीजा


फरीदाबाद। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद चैप्टर की प्रधान डॉ पुनीत हसीजा ने केंद्र सरकार द्वारा एपिडेमिक डिजीज अमेंडमेंट ऑर्डिनेंस 2020 के तहत हेल्थ केयर सर्विस से जुड़े लोगों की सुरक्षा के लिए प्रभावी पग उठाने व इस संबंध में हेल्थ केयर सर्विस से जुड़े लोगों के साथ किसी भी प्रकार के अभद्र व्यवहार पर सख्त कानूनी कार्रवाई के आदेशों का जहां स्वागत किया है, वहीं डॉ. हसीजा ने समाज के सभी वर्गों से आग्रह किया है कि वे स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों व इस श्रेणी से जुड़े सभी लोगों के साथ ऐसा व्यवहार ना करें, जिससे इनका मनोबल प्रभावित हो।
डॉक्टर हसीजा ने कहा है कि कैबिनेट द्वारा हेल्थ केयर सर्विस से जुड़े लोगों की सुरक्षा के लिए जो निर्णय लिया गया है, वह सराहनीय है और इस संबंध में समाज के प्रतिष्ठित वर्गों को भी चाहिए कि वह अपने क्षेत्र में हेल्थ केयर वर्कर्स की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए आगे आए।
 डॉ. हसीजा का मानना है कि हेल्थ केयर वर्कर्स वास्तव में अपनी जान को जोखिम में डालकर सेवा भाव से जुड़े हैं, ऐसे में उनके साथ किसी भी प्रकार का अभद्र व्यवहार मानवीयता नहीं है।
 उल्लेखनीय है देश में कई क्षेत्रों में हेल्थ केयर वर्कर्स के साथ अभद्र व्यवहार व हिंसा के समाचार सामने आए हैं, इस संबंध में मंत्रिमंडल ने महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए हेल्थ केयर से जुड़े लोगों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ हिंसा, प्रताड़ना व अभद्र व्यवहार को कानूनी रूप से अपराध करार दिया है और दोषियों विरोध कानूनी कार्रवाई की स्वीकृति प्रदान की है।
 मंत्रिमंडल के निर्णय में हेल्थ केयर सर्विस से जुड़ी प्रॉपर्टी की सुरक्षा के लिए भी ठोस कदम उठाए गए हैं।
डॉ. हसीजा ने विश्वास व्यक्त किया है कि मंत्रिमंडल के निर्णय से हेल्थ केयर वर्कर्स का मनोबल बढ़ेगा और देश व मानव सेवा में वे और अधिक तत्परता व सक्रियता से सेवा भाव में जुटेंगे।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: