Tuesday 14 April 2020

कोरोना विरुद्ध मुहिम में स्लज हैमर का एक और योगदान : जिला प्रशासन को एंबुलेंस भेंट


फरीदाबाद। क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख औद्योगिक संस्थान स्लेज हैमर ऑयल टूल्स ने देश में कोरोना वायरस विरुद्ध चल रही मुहिम में अपना योगदान देते हुए फरीदाबाद क्षेत्र के लिए एक एंबुलेंस जिला प्रशासन को भेंट की है। गत दिवस सेक्टर 15 गुरुद्वारे में केंद्रीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर और जिला उपायुक्त श्री यशपाल यादव की उपस्थिति में संस्थान के प्रबंध निदेशक श्री प्रदीप मोहंती ने यह एंबुलेंस जिला प्रशासन को भेंट की।
उल्लेखनीय है इससे पूर्व भी स्लेज हैमर विभिन्न प्रकार से कोरोना विरुद्ध मुहिम में अपना योगदान दे चुका है। स्लज हैमर द्वारा सामाजिक कार्यों के लिए चलाए जा रहे विशेष ट्रस्ट ने भी आगे बढ़कर कोरोना वायरस विरुद्ध अभियान में अपनी भागीदारी को निभाया है और नियमित रूप से उन जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की प्रक्रिया जारी है जो लाक डाउन के कारण अपनी आजीविका कमाने से वंचित हैं।
 इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री सहित जिला उपायुक्त यशपाल यादव, जिला रेडक्रास सचिव विकास कुमार, स्लेजहैमर फाउंडेशन की उपाध्यक्ष प्रतिमा मोहंती विशेष रूप से मौजूद थीं।
 केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना वायरस विरुद्ध लड़ाई वास्तव में मानवता से जुड़ी लड़ाई है और इस मुहिम में स्लेज हैमर ऑयल टूल्स के प्रबंध निदेशक प्रदीप मोहंती ने जिस प्रकार जिला प्रशासन को एम्बुलेंस भेट की, वह निश्चित रूप से एक अभूतपूर्व कार्य है।
श्री गुर्जर ने स्लज हैमर द्वारा किए जा रहे समाज हित व मानव कल्याण के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रदीप मोहंती सदैव जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं।
जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने कहा है कि फरीदाबाद शुरू से ही बड़े दिल वालों का शहर है। स्लेजहैमर कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री प्रदीप मोहंती ने इस महामारी के दौरान प्रशासन को एबुलेंस और एक लाख रुपये भेंट कर न केवल विशाल हृदय का परिचय दिया है, बल्कि यह अन्य लोगों के लिए भी एक अनुकरणीय उदाहरण है।
उपायुक्त ने फरीदाबाद में कोरोनावायरस विरुद्ध मुहिम की जानकारी देते बताया कि इस संबंध में जिस प्रकार समाज के विभिन्न लोग एकजुटता से अपनी भागीदारी दिखा रहे हैं उससे उन लोगों का मनोबल बढ़ा है जो कोरोनावायरस विरुद्ध वॉलिंटियर्स के रूप में कार्यरत है।
अपने विचार व्यक्त करते हुए स्लेजहैमर समूह के एमडी श्री प्रदीप मोहंती ने कहा कि इन दिनों पूरा विश्व कोरोना रुपी महामारी से जूझ रहा है, इस मुश्किल में उन्होंने एफआईए के अध्यक्ष श्री बी आर भाटिया जी से प्रेरणा लेते हुए मदद करने का छोटा सा प्रयास किया है। जिले में एबुलेंस तो कई हैं, लेकिन स्थिति के मुताबिक नाकाफी हैं। इसलिए उन्होंने एम्बुलेंस भेंट करने का निर्णय लिया।
श्री मोहंती ने बताया कि एंबुलेंस को जीपीआरएस से लैस किया जाएगा। इसके लिए हॉटलाइन नंबर जारी किया जाएगा। आवश्यकता पड़ने पर एंबुलेंस मदद के लिए मौके पर पहुंच जाएगी।
 फरीदाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष बीआर भाटिया ने कहा कि स्लेजहैमर ऑयल टूल्स कंपनी लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रही है। इस महामारी के दौरान भी कंपनी जरूरतमंदों की मदद के लिए लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने प्रदीप मोहंती से प्रशासन को एक एबुलेंस भेंट करने का आह्वान किया था, उन्होंने देरी किए बिना एबुलेंस मंगवा करवा जिला प्रशासन को सौंप कर बेहतरीन काम किया है।
एंबुलेंस भेंट करने के बाद गुरूद्वारा की तरफ से अरदास करवाई गई। इसके बाद उपस्थित लोगों को प्रसाद वितरण किया गया।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: