Friday 2 October 2020

युवा शक्ति में विश्वास व स्किल डेवलपमैंट की भावना आवश्यक : एम एल शर्मा



फरीदाबाद, 3 अक्तूबर (रैपको न्यूज़)। फरीदाबाद स्माल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व प्रधान श्री एम एल शर्मा ने देश में रोजगार को बढ़ावा देने के लिये केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों के बीच युवाशक्ति में जहां स्किल डेवलपमैंट पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बल दिया है वहीं श्री शर्मा का मानना है कि स्वास्थ्य सुरक्षा के प्रति विश्वास के माहौल को बनाना होगा क्योंकि वर्तमान में जहां युवा रोजगार पर लौटने से परहेज कर रहे हैं वहीं इसका प्रभाव औद्योगिक व व्यावसायिक क्षेत्र पर पड़ा है।

श्री शर्मा के अनुसार कोरोना के कारण रोजगार को लेकर कई नये पहलू सामने आएं हैं, जहां एक ओर दक्ष श्रमिकों की मांग बढ़ी है वहीं वर्क फॉर होम का एक नया कन्सैप्ट औद्योगिक व व्यावसायिक क्षेत्र में सामने आया है, जिससे सुविधाओं के साथ-साथ समस्याएं भी बढ़ी हैं।

श्री शर्मा का मानना है कि कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के बाद जहां यह उम्मीद व्यक्त की जा रही थी कि युवा वर्ग तेजी से रोजगार की ओर वापिस आएगा, परंतु परिणाम उतने बेहतर रूप से सामने नहीं आए जिससे साफ है कि अभी भी लोग हालात को खराब मान रहे हैं और घर बैठना अधिक पसंद कर रहे हैं। 

श्री शर्मा का मानना है कि ऐसी स्थिति में जहां युवा वर्ग में विश्वास को बढ़ाना होगा वहीं ऐसे पग उठाने होंगे जिससे रोजगार के प्रति निश्चितता का माहौल बन सके।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: