Tuesday 13 September 2022

डी.ए.वी. शताब्दी महाविद्यालय में छात्राओं के लिए किया गया ब्यूटी एंड वैलनेस कोर्स का आयोजन


फरीदाबाद, 13 सितंबर (रैपको न्यूज़)। डी.ए.वी. शताब्दी  महाविद्यालय में श्रीजा वेलफेयर सोसाइटी एवं इनर व्हील क्लब,  के सहयोग से  एक निःशुल्क ब्यूटी एंड वैलनेस कोर्स का आयोजन करवाया गया। इस आयोजन का मकसद छात्राओं को सौंदर्य प्रसाधन के तौर तरीकों से अवगत करने के अलावा उनको इस कोर्स की जानकारी देना रहा जिसके प्रशिक्षण के बाद छात्राएं अपना ब्यूटी पार्लर संचालित कर स्वयं को स्वाबलंबी बना सकें। साथ ही जरूरत पड़ने पर त्योहारों व् पारिवारिक समारोहों में अपने आप को स्वयं सजा कर बचत कर सकें। इस कोर्स को करने की अवधि मात्र तीन महीने की है और पंजीकरण शुल्क पंद्रह सौ रूपये है।


इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा जी सम्मिलित हुई और छात्रों को इस कोर्स को करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने छात्रों को संबोधन देते हुए कहा कि स्वाबलंबी होना सभी के लिए अनिवार्य है और डीएवी द्वारा की गई इस पहल की सराहना करते हुए कहा यदि वित्तीय रूप से स्वावलंबी होने की शुरुआत यदि स्कूल व महाविद्यालय से  शुरू हो जाए तो व्यवहारिक दुनिया में खुद के लिए जीविका के साधन खोजना आसान हो जाता है। 

महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. सविता भगत ने कहा कि इस कोर्स को शुरू करवाने का उद्देश्य छात्राओं को भविष्य में स्वाबलंबी बनाना है जिसके जरिये वो अपनी जरूरतों को पूरा के लिए खुद की कमाई कर सकें। डॉ. भगत ने मुख्य अतिथि बड़खल विधायक सीमा त्रिखा का इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त किया व् साथ ही इनर व्हील क्लब, फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाउन एवं श्रीजा वेलफेयर सोसाइटी की सदस्यों निधि अग्रवाल, संदीपिका एम. वशिष्ठ का इस कोर्स को महाविद्यालय में शुरू करने के लिए धन्यवाद दिया। इस कार्यक्रम के कोऑर्डिनेटर डॉ जितेंद्र, संयोजिका रेखा शर्मा, डॉ शिवानी, डॉ अंजू गुप्ता और अन्य विभागों के प्रोफसर भी उपस्थित रहे।

पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें

Author:

0 comments: